महावीर मन्दिर की ओर से कोरोना प्रभावित लोगों को निःशुल्क दवा, निःशुल्क चिकित्सा परामर्श, भोजन, एंबुलेंस और ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराया जा रहा है

...

स्थाई ऑक्सीजन बैंक की शुरुआत - सिलेंडर सहित निःशुल्क ऑक्सीजन उपलब्ध

महावीर मन्दिर में स्थाई ऑक्सीजन बैंक की शुरुआत हो गई है। मंगलवार को 135 छोटे- बड़े सिलेंडरों के साथ महावीर मन्दिर न्यास के सचिव आचार्य किशोर कुणाल ने शुभारंभ किया। इनमें 100 छोटे सिलेंडर हैं जिन्हें मरीजों को ऑक्सीजन की जरूरत होने पर उपलब्ध कराया जाएगा। 35 बड़े सिलेंडरों में ऑक्सीजन स्टाॅक रहेगा।

...

महावीर आरोग्य संस्थान, पटना में 40 बेड का कोविड अस्पताल शुरू

महावीर मन्दिर न्यास द्वारा संचालित महावीर आरोग्य संस्थान में 40 बेड के कोविड अस्पताल की शुरुआत हो गई। महावीर मंदिर न्यास के सचिव आचार्य किशोर कुणाल ने शुक्रवार को संस्थान पहुँचकर कोविड मरीजों की सेवाएं शुरू करने का शुभारंभ किया।अमेरिका में कार्यरत कोविड विशेषज्ञ भी देंगे परामर्श। सरकार के निर्धारित दर पर होगा इलाज।

...

महावीर मन्दिर की ओर से डॉक्टरों की सूची मोबाइल नंबर के साथ जारी

कोरोना मरीजों को मिलेगा निःशुल्क परामर्श। महावीर मंदिर की ओर से कोरोना मरीजों की सेवा के कार्य क्रमशः शुरू किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में सोमवार को निःशुल्क चिकित्सकीय परामर्श के लिए डाॅक्टरों की सूची मोबाइल नंबर के साथ जारी की गई है।

...

दरिद्रनारायण भोज आप सभी के सहयोग से लॉक डाउन में भी जारी है

कोरोना महामारी के बीच महावीर मन्दिर पटना की निःशुल्क भोजन सेवा लगातार जारी है। मन्दिर आप सभी की सेवा में तत्पर है।

...

महावीर मन्दिर की ओर से बेगुसराय में कोविड डेडिकेटेड अस्पताल

पटना के महावीर मंदिर प्रबंधन ने कोविड मरीजों के इलाज समेत कई सुविधाओं की घोषणा की है। मन्दिर न्यास द्वारा संचालित बेगुसराय स्थित महावीर अग्रसेन सेवा सदन को कोविड डेडिकेटेड अस्पताल के रूप में परिवर्तित करने का निर्णय लिया गया है।

...

महावीर मन्दिर देश के प्रमुख मन्दिरों में क्यों माना जाता हैं?

=>> यह देश का पहला मन्दिर है, जो सीतामाता के जन्मस्थान सीतामढी में सीता-रसोई का सफल संचालन कर रहा है। यहाँ सभी तीर्थयात्रियों को निःशुल्क भोजन उपलब्ध कराया जाता है।

=>> यह देश का पहला मन्दिर है जो मरीजों के लिए महज 100 रुपये प्रति यूनिट रक्त उपलब्ध करा रहा रहा है तथा अस्पलाल में भर्ती लगभग 600 मरीजों को प्रतिदिन निःशुल्क भोजन की सुविधा दे रहा है।

=>> अयोध्या के सदियों के ज्ञात इतिहास में यह पहला मन्दिर है जो निःशुल्क भोजन की व्यवस्था उपलब्ध करा रहा है। प्रतिदिन यहा सैकड़ों की संख्या तीर्थयात्री राम-रसोई में सम्मिलित होते हैं तथा महावीर मन्दिर के जनकल्याण के कार्यों को देश के कोने कोने में फैला रहे हैं।