महावीर मन्दिर देश के प्रमुख मन्दिरों में क्यों माना जाता हैं?

यह देश का एक मात्र हनुमान मन्दिर है जहाँ एक ही गर्भगृह में हनुमानजी के दो विग्रह हैं। यह आस्था है कि इनमें से एक दुष्टों का संहार करते हैं तथा दूसरे भक्तों की कामना पूर्ण करते हैं। इसे ‘मनोकामना-पूरन मन्दिर’ कहा जाता है।

अयोध्या में रामलल्ला जी के अस्थायी मन्दिर में महावीर मन्दिर पटना की सेवा

महावीर मन्दिर, पटना की ओर से आचार्य किशोर कुणाल ने रामजन्मभूमि तीर्थन्यास को एक साल अखण्ड दीप जलते रहने के लिए तथा पाँचो बार आरती के लिए 1125 किलो शुद्ध घी सौंपा।

सरकार की नीतियों का पालन करते हुए महावीर मन्दिर अगले आदेश तक बंद रहेगा किन्तु …

सरकार की नीतियों का पालन करते हुए महावीर मन्दिर अगले आदेश तक बंद रहेगा किन्तु अनलॉक डाउन में जिस प्रकार दूकानें खुलीं हुई है, उसी प्रकार नैवेद्यम् (लड्डू) का काउंटर … Read More

महावीर मन्दिर में नैवेद्यम्…

दिनांक 17 अगस्त 2020 से भगवान को भोग लगाने के लिये अर्पितम् की बिक्री ऑनलाइन होगी। जो लोग मन्दिर के नैवेद्यम काउंटर पर जा सकेंगें, उन्हें भोग लगाने के लिये नैवेद्यम् काउण्टर पर उपलब्ध होगा।

महावीर कैंसर संस्थान में दिनांक 15 जुलाई 2020 को काफी भीड़ हो गयी थी, उसके बाद अस्पताल को बन्द कर दिया गया है।

महावीर कैंसर संस्थान में दिनांक 15 जुलाई 2020 को काफी भीड़ हो गयी थी, उसके बाद अस्पताल को बन्द कर दिया गया है, उस भीड़ का कारण यह था कि … Read More

महावीर मन्दिर में दर्शन हेतु व्यवस्था

मंगलवार और शनिवार को ऑनलाइन बुकिंग के माध्यम से दर्शन होगा। जो ऑनलाइन बुकिंंग नहीं कर सकते हैं उनके लिए निर्देश यहाँ दिये गये हैं।

Mahavir Mandir Patna on fight against Corona Virus

महावीर मन्दिर न्यास बिहार मुख्यमन्त्री राहत सहायता कोष में एक करोड़ रुपये देने के अतिरिक्त स्थानीय प्रशासन के सहयोग से अयोध्या एवं फैजाबाद में जरूरतमंद और भूखे लोगों को भोजन करा रहा है।

महावीर मन्दिर में जलाये गये घी के 108 दीपक।

कोरोना वायरस के संकट की घड़ी में सबसे आवश्यक है कि हम सभी भारतवासी एकजुट होकर रहें। साथ ही, इस रोग के प्रसार से निबटने और इसके प्रभाव को कम … Read More