पटना जंक्शन के यात्रियों को सुलभ होगा नैवेद्यम

महावीर मंदिर में खुला नैवेद्यम का नया काउंटर।

पटना जंक्शन के यात्रियों को सुलभ होगा नैवेद्यम
महावीर मंदिर में नैवेद्यम का नया काउंटर खोला गया है। मंदिर के दक्षिण पूर्वी हिस्से में निकास द्वार के पास यह काउंटर खुला है। मंगलवार से वसंत पंचमी के शुभ अवसर पर काउंटर को श्रद्धालुओं के लिए खोला जा रहा है। यह मंदिर का चौथा नैवेद्यम काउंटर है।

मंदिर के उत्तरी भाग में पहले से तीन नैवेद्यम बिक्री काउंटर हैं। मंदिर के प्रवेश द्वार के दोनों तरफ ये काउंटर हैं। प्रवेश द्वार के ठीक पूरब दो सामान्य काउंटर हैं। जबकि पश्चिम में महिलाओं के लिए विशेष काउंटर है।

Hindustan-16/02/2021
प्रभात खबर पेज 3-16/02/2021

महावीर मंदिर न्यास के सचिव आचार्य किशोर कुणाल ने बताया कि पटना जंक्शन आने-जाने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा को ध्यान में रखकर मंदिर के दक्षिणी भाग में नैवेद्यम काउंटर खोला गया है। इस काउंटर पर दक्षिण और पूरब दो खिड़कियाँ होंगी। दोनों ओर से श्रद्धालु नैवेद्यम ले सकते हैं।

नैवेद्यम की बढ़ी मांग
तिरुपति के बाद भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला लड्डू प्रसादम् नैवेद्यम की मांग बढ़ती जा रही है। कोरोना काल के बाद बाद इसकी बिक्री में उल्लेखनीय बढ़ोतरी हुई है। पिछले साल जनवरी माह में 73,742 किलोग्राम नैवेद्यम की बिक्री हुई। जबकि इस वर्ष इस अवधि में 75,858 किलो नैवेद्यम बिका। यह किसी भी साल जनवरी माह में नैवेद्यम की बिक्री का सर्वोच्च रिकॉर्ड है।

Hindustan-17-02-2021
Dainik Jagran-17-02-2021

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *