महावीर मन्दिर में जलाये गये घी के 108 दीपक।

कोरोना वायरस के संकट की घड़ी में सबसे आवश्यक है कि हम सभी भारतवासी एकजुट होकर रहें। साथ ही, इस रोग के प्रसार से निबटने और इसके प्रभाव को कम करने में देश के चिकित्सक, हमारे अन्य भाई-बन्धु जो अपनी जान की परवाह न करते हुए इस संकट की घड़ी में दिन-रात एक करते हुए लगे हुए हैं, उनके प्रति आभार प्रकट करना, उनका उत्साह बढ़ाना भी हमारा कर्तव्य हो जाता है। इसी आशय से प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदीजी के आह्वान पर रात्रि 9.00 बजे प्रत्येक घर के बाहर दीपक जलाने का आयोजन किया गया था।
महावीर मन्दिर पटना के परिसर में भी लॉकडाउन के बावजूद, मन्दिर के परिसर में रह रहे पुजारियों के द्वारा रात्रि 9 बजे 108 घी के दीपक जलाये गये। महावीर हनुमानजी के परिसर में जलते हुए ये दीपक अपनी आध्यात्मिक शक्ति से हमें अवश्य आलोकित करेंगे तथा तमसो मा ज्योतिर्गमय की वैदिक प्रार्थना को साकार करेंगे।
महावीर मन्दिर के सचिव आचार्य किशोर कुणाल ने बतलाया है कि रात्रि 9 बजे 108 घी के दिये जलाये गये। उन्होंने इसके माध्यम से सभी को शुभकामना दी है कि हनुमानजी की कृपा से सभी लोग शीघ्र इस संकट से उन्मुक्त हों। उन्होंने कहा है कि कोरोना वायरस से बचाव कार्य में लगे सभी कर्मियों को हनुमानजी की कृपा से असीम शक्ति मिलेगी और वे स्वयं सुरक्षित रहते हुए दूसरों को सुरक्षित रखेंगे।
(किशोर कुणाल)
सचिव
महावीर मन्दिर पटना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *