सरकार की नीतियों का पालन करते हुए महावीर मन्दिर अगले आदेश तक बंद रहेगा किन्तु …

सरकार की नीतियों का पालन करते हुए महावीर मन्दिर अगले आदेश तक बंद रहेगा किन्तु अनलॉक डाउन में जिस प्रकार दूकानें खुलीं हुई है, उसी प्रकार नैवेद्यम् (लड्डू) का काउंटर खुला रहेगा। यह काउंटर मन्दिर की चारदीबारी के बाहर उत्तर में स्थित है। वहीं पर सड़क पर स्थित एक छोटा फाटक खुला रहेगा। इससे मन्दिर परिसर में प्रवेश नहीं हो पायेगा।

नैवेद्यम् अपने घरों में देवता को चढाने के बाद ही उपभोग में लायें और यदि अर्पितम् खरीदते हैं तो यह चढा हुआ प्रसाद है अतः इसे दुबारा नहीं चढाबें।

नैवेद्यम् काउण्टर पर आने में जो भक्त असमर्थ होंगे, उनके लिए ऑनलाइन बुकिंग और होम डिलिवरी की व्यवस्था पुनः आरम्भ की गयी है। होम डिलिवरी के लिए कम से कम एक किलो नैवेद्यम् के मूल्य के बराबर की राशि स्वीकार्य होगी। जानकारी के लिए मोबाइल नं. 9334468400 पर सम्पर्क करें तथा महावीर मन्दिर के वेबसाइट https://mahavirmandirpatna.org/online-booking/ पर विजिट करें।

मन्दिर के बाहर नैवेद्यम् काउंटर के पास मन्दिर का कार्यालय भी खोला गया है, जिसमें सरकारी निर्देशों के अनुरूप कार्य होगा। इसमें रुद्राभिषेक, सत्यनारायण पूजा आदि के लिए कोई राशि जमा नहीं होगी, क्योंकि इनपर अभी भी निषेध है। किन्तु हनुमानजी के मन्दिर में अखण्ड दीप जलता है, प्रतिदिन सिन्दूर-सिंगार होता है तथा महामृत्युंजय जप जिसे मन्दिर के अंदर केवल पुजारी करेंगे, उन मदों में भक्त पैसा जमा करा सकते हैं।

विशेष जानकारी के लिए मन्दिर के फोन 0612-2223789 पर सम्पर्क करें अथवा https://mahavirmandirpatna.org/online-booking/ पर विजिट करें।

महावीर मन्दिर की ओर से आर. शेषाद्रि द्वारा प्रसारित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *